About घर में मनी प्लांट लगाने के फायदे

Wiki Article



मनी प्लांट की ग्रोथ को बेहतर बनाने के लिए आप घर पर खाद बनाकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप गोबर की खाद को सरसों की खली के साथ मिक्स कर लें.

पीतल का शेर देगा आपको आत्मविश्वास.... पढ़ें रोचक वास्तु टिप्स...

यही कहा जाता है कि बेल को जमीन पर नहीं फैलानी चाहिए। हमेशा दीवार और लकड़ी के सहारे ऊपर की ओर बढ़ने देना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि मनी प्लांट की बेल जमीन पर फैलेगी तो घर में आर्थिक नुकसान हो सकता है। यदि घर में मनी प्लांट का पौधा पीला हो गया हो या मुरझा गया हो तो शुभ संकेत नहीं है। इस तुरंत हटा देना चाहिए। नहीं तो घर में नकारात्मक ऊर्जा देखी जा सकती है।

मनी प्लांट घर के अंदर की हवा को शुद्ध करता है

होम संपादकीय स्लाइड शो वीडियो ब्लॉग आध्यात्मिक गुरु सीकर चर्चा नमस्कार साइन इन करें

शाखाओं को नोड के ऊपर से काटना चाहिए और उन कटिंग्स का इस्तेमाल आप नया प्लांट उगाने में कर सकते हैं।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, मनी प्लांट को गलती से भी ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं लगाना चाहिए।

अपने फर्नीचर को अलग-अलग ऊंचाई पर रखे मनी प्लांट के बर्तनों से घेर लें। यह ग्रीन कॉर्नर वही होगा जिस पर मेहमानों की नजर होगी जब वे आपके घर आएंगे और वहां बैठने के लिए खुशी से प्रतिस्पर्धा करेंगे।

एक दिन सुबह उसको अपने खेत मे एक मनी प्लांट का पौधा दिखता है उसे वह अपने website घर ले आता है और उसे एक गमले मे लगा देता है । कुछ दिन बाद से ही उसकी आर्थिक हालत सही होने लगती है और एक वर्ष मे ही वह काफी धनवान हो जाता है ।

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है तो उसे अपने घर के आग्नेय दिशा में मनी प्लांट लगाना चाहिए।

यदि आपके घर का उत्तरी प्रवेश द्वार है, तो आपको अपना मनी प्लांट रखने के लिए सही जगह मिल गई है। इसे अपने उत्तर प्रवेश द्वार पर रखने से घर में रहने वालों के लिए करियर के अपार अवसर और आय के नए स्रोत मिलते हैं। इसलिए, यदि आप करियर के नए अवसरों की तलाश में फंस गए हैं, तो अपने सुनहरे गड्ढों को उत्तर प्रवेश द्वार पर रखने का प्रयास करें। आपको बस एक नया करियर आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकता है!

All information these cookies obtain is aggregated and therefore anonymous. If you don't allow for these cookies we may well not know When you've got visited our internet site, and will not be capable to observe its efficiency.

मनी प्लांट जमीन पर गिरने से क्यों रोकना चाहिए?

आपके घर में कोई पौधा हो चाहे न हो पर मनी प्लांट का पौधा जरूर होना चाहिए। ‘मनी प्लांट के फायदे‘ जानकर आप इसे आज ही कहीं न कहीं से ले ही आएंगे ।

Report this wiki page